नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम Yono Lite SBI App की मदद से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कैसे करते हैं इसके बारे में जानेंगे। 

योणो लाइट एसबीआई से जुड़ी हमने इस ब्लॉग पर एक और आर्टिकल के बारे में जाना था जिसमे हमने Yono Lite SBI App क्या हैं और इसकी मदद से ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करते हैं इसके बारे में पढ़ा था। 


आज के वक्त में हमें किसी भी व्यक्ति के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंको का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती हैं। 

अब हम घर बैठे किसी भी प्रकार के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं। बस आप जिस भी बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं उसमे आपका इंटरनेट बैंकिंग एक्टिवेट रहना चाहिए। 


Yono Lite SBI App स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के खाता धारक के लिए SBI Bank द्वारा उपलब्ध कराया गया हैं जिसकी मदद से SBI खाता धारक आसानी से इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं। 


तो दोस्तों अब हम योणो एसबीआई एप्प की मदद बैंक अकाउंट में पैसे कैसे भेजते हैं इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप जानते हैं। 



YONO Lite SBI App से बैंक अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर करते हैं। 

bank account paisa transfer

Step 1 . सबसे पहले आप फर्स्ट स्टेप में अपने Yono Lite SBI App में अपने इंटरनेट बैंकिंग यूजरनेम (Username) और पासवर्ड (Password) की मदद से लॉगिन कीजिये। और नीचे दिए गए इमेज के अनुसार Quick Transfer & Donations पर क्लिक कीजिये। 


yono lite sbi dwara paisa transfer kaise kare

Step 2 . Quick Transfer & Donations पर क्लिक करने के बाद आपके एप्प में न्यू पेज ओपन हो जायेगा। जिसमे आपको चार प्रकार के अलग-अलग ऑप्शन दिखेंगे जिसमे आप सबसे पहले वाले ऑप्शन Send Money using Account Details पर क्लिक कर दीजिये। 


पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद न्यू पेज में Beneficiary Name, Beneficiary Account Number, Beneficiary IFS Code और Amount फिल करने के बाद Submit पर क्लिक कर दीजिये। 


एक बार फिर आपको कन्फर्म करने को कहा जायेगा आप सभी चीजों को सही तरह से देखकर Confirm पर क्लिक कर दीजिये। 



yono sbi se paisa transfer

Step 3 . अब इस तीसरे स्टेप में कन्फर्म पर क्लिक करने के बाद आपके इंटरनेट बैंकिंग में रेजिस्ट्रेट मोबाइल नंबर में एक OTP आएगा। जो की लगभग आठ अंक का कोड होगा जिसे आप देखकर सही-सही फिल कर दीजिये और सबमिट (Submit) पर क्लिक कर दीजिये। 



yono lite sbi se paisa transfer kaise kare

Submit पर क्लिक करने के बाद आपका पैसा दूसरे अकाउंट में जिसका आपने Account Number दिया होगा उसमे चला जायेगा। बस आप ऊपर बताये गए तीन Steps की मदद से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं। 


Final Thoughts - 


तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में दिए गए सिंपल मेथड से आप बड़ी आसानी से किसी भी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। अगर आपको Yono Lite SBI से पैसे किसी को ट्रांसफर करने में कोई दिक्कत आती हैं तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें बता सकते हैं। हम आपकी मदद करने की कोशिश जरूर करेंगे। 


आप यह भी पढ़ सकते हैं - 

धन्यवाद। 

Post a Comment

और नया पुराने