Airtel Thanks App Ki Jankari - नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम Airtel Thanks App के बारे में जानकारी लेंगे और साथ में ही एयरटेल थैंक्स अप्प से अपना मोबाइल में रिचार्ज कैसे करे इसके बारे में भी जानेंगे। 

इस ब्लॉग Hindideep.com पर एयरटेल में रिचार्ज करने का एक तरीका पढ़ चुके हैं। जिसमे हमने Airtel के वेबसाइट airtel.in द्वारा अपने मोबाइल में रिचार्ज कैसे करते हैं इसके बारे में पढ़ा था लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम एयरटेल का एप्प Airtel Thanks App के द्वारा रिचार्ज करने का तरीका जानेंगे। 


कोई भी कंपनी जो की हमारे देश में कालिंग की सुविधा देती हैं वो अपना एक ऑफिसियल एप्प भी जरूर रखती हैं। जिससे की लोगो को कंपनी द्वारा दिए गए सुविधाओं का उपयोग करने में कोई भी समस्या नहीं हो। जैसे की जिओ कंपनी My Jio App और एयरटेल कंपनी Airtel Thanks App. 


तो चलिए अब पुरे विस्तार के साथ Airtel Thanks App के बारे में जान लेते हैं उसके बाद इस अप्प द्वारा मोबाइल रिचार्ज करने के बारे में भी सीखेंगे। 



Airtel Thanks App क्या हैं और एयरटेल थैंक्स एप्प से रिचार्ज कैसे करे। 

airtel thanks app kya hai

Airtel Thanks App एयरटेल कंपनी द्वारा उपलब्ध कराया गया एक एप्प हैं जो की Google Play Store पर उपलब्ध हैं। जिसे आप इस्तेमाल करने के लिए आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्प्स को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इनस्टॉल करने के बाद आप इसके द्वारा बहुत कुछ कर सकते हैं। जैसे - प्रीपेड और पोस्टपेड मोबाइल रिचार्ज, ऑनलाइन बिजली बिल का भी भुगतान आदि। 

इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर द्वारालोगो के मोबाइल में 100,000,000+ से भी अधिक बार इनस्टॉल किया गया हैं। एयरटेल थैंक्स एप्प का साइज अभी करंट वर्ज़न में 26 mb हैं। इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर पर 5 में 4.0 की रेटिंग मिली हैं। 


इस एप्प्स से मोबाइल रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले इसे आपको अपने मोबाइल के Google Play Store से डाउनलोड करके मोबाइल में इनस्टॉल करना पड़ेगा। और उसके बाद बड़ी आसानी से आप अपना मोबाइल में रिचार्ज इसकी मदद से कर सकते हैं। 


तो दोस्तों चलिए अब हम एयरटेल थैंक्स एप्प्स से रिचार्ज करने के बारे में स्टेप बाय स्टेप जानते हैं। 



Airtel Thanks App se Kaise Recharge Karen. 

Step 1 . सबसे पहले तो अगर आपके मोबाइल में एयरटेल थैंक्स एप्प इंस्टाल नहीं हैं तो आपको इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना पड़ेगा या आप हमारे नीचे दिए गए एयरटेल थैंक्स एप्प डाउनलोड लिंक से भी इस अप्प को आप डाउनलोड कर सकते हैं। 
जब आप इस एप्प को डाउनलोड करके अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेते हैं तो आप इस एप्प पर क्लिक कीजिये और ओपन करिये। 

Step 2 . एप्प पर क्लिक करने के बाद सबसे पहले आपको इस एप्प में अपने एयरटेल नंबर द्वारा लॉगिन करना पड़ेगा जो की आप नीचे के दिए गए इमेज के अनुसार देख सकते हैं। 

लॉगिन करने के लिए बस आप अपना एयरटेल मोबाइल नंबर इमेज के अनुसार फिल कर दीजिये और Request OTP पर क्लिक कर दीजिये। 

आपके एयरटेल मोबाइल नंबर ओटीपी आने के बाद यह एप्प आटोमेटिक OTP फिल करके आपके एयरटेल अकाउंट में लॉगिन हो जायेगा। 

airtel thanks app se recharge kaise kare

Step 3 . अब आप इस तीसरे स्टेप में मोबाइल नंबर द्वारा लॉगिन होने के बाद नीचे दिए गए इमेज के अनुसार रिचार्ज (Recharge) पर क्लिक कीजिये। 

अब आपको अपना मोबाइल नंबर जिसमे आपको रिचार्ज करना हैं वो फिल करने के बाद उसमे अपना Recharge Amount फिल करने के बाद आपके अमाउंट के नीचे रिचार्ज अमाउंट वाला पैक्स डीटेल्स आ जायेंगे। आप उस पर क्लिक कर दीजिये। 

airtel thanks app se recharge kaise kare

Step 4 . अब बस इस लास्ट स्टेप में आप अनेक प्रकार के पेमेंट मेथड देखेंगे। जिसमे आपके पास जो पेमेंट मेथड उपलब्ध होंगे आप उससे एयरटेल रिचार्ज पेमेंट कर सकते हैं और बस आपका रिचार्ज सक्सेफुल हो जायेगा। 

Final Thoughts -


तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपने जाना की Airtel Thanks App Kya Hai और Airtel Thanks App से Mobile Me Recharge कैसे करते हैं। मुझे विस्वास है आपको एयरटेल सिम को रिचार्ज करने के बारे में दी गयी यह जानकारी जरूर अच्छी लगी होगी। 


अगर मोबाइल रिचार्ज से सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे। 


आपको यह भी पढ़ना चाहिए -

धन्यवाद। 

Post a Comment

Previous Post Next Post