Free Software Download Website in Hindi - क्या आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के लिए best software download karne ki website को खोज रहे हैं तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आये हैं। 

आज के इस पोस्ट में आप Top five best free software download करने की वेबसाइट के बारे में आप जानेंगे। जिसकी मदद से आप अपने pc के लिए फ्री में ही सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर पाएंगे। 

जैसा की आपको पता ही होगा की हमे हर एक कंप्यूटर या लैपटॉप में अनेक प्रकार कामों के लिए अलग-अलग सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती हैं जिसे हम डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं। 

गूगल सर्च में आने वाली बहुत सी वेबसाइट पर अनेक प्रकार की फेक सॉफ्टवेयर भी पाए जाते हैं जिसे आपके pc में डाउनलोड करने पर वह आपके pc का डाटा चुराते हैं यह सब फेक सॉफ्टवेयर हैकरो द्वारा बनाया जाता हैं। 

यह हैकर्स वेबसाइट बना कर उन वेबसाइट की मदद से आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में इनस्टॉल करवाते हैं जो आपके कंप्यूटर सिस्टम के लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं। 

इसीलिए आपको हर एक सॉफ्टवेयर को उसके ऑफिसियल वेबसाइट से या किसी ट्रस्टेड साइट की मदद से ही हमे लैपटॉप या कंप्यूटर में डाउनलोड करके इनस्टॉल करना चाहिए और उसका यूज़ करना चाहिए। 

अब हम पांच (Five) ट्रस्टेड वेबसाइट का नाम जानते हैं जिससे की उसकी मदद से हम अपने कंप्यूटर में फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। 

Free Software Download karne ki Five Best Site in hindi 

free software kaise download kare

1 . Download.cnet.com

यह वेबसाइट फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले नंबर पर आता है जो की बहुत ही ज्यादा फेमस साइट हैं इस वेबसाइट का मंथली मिलियनों यूजर हैं जो इस साइट की मदद से अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में फ्री सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करते हैं। 


इस वेबसाइट की मदद से आप Windows, IOS, Android और Mac सभी के लिए सॉफ्टवेयर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आप कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने से पहले आप उसका reviews भी पढ़ सकते हैं। इस वेबसाइट पर सॉफ्टवेयर न्यूज़ भी पढ़ सकते हैं। 


इस वेबसाइट पर आप विभिन्न कैटेगरी के हिसाब से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं जिसमे कुछ निम्नलिखित हैं - browsers, chat & messaging software, Games, photos, video, security software इत्यादि। 


Visit this Site - https://download.cnet.com/



2 . Softonic.com 


यह वेबसाइट फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए दूसरे नंबर आता हैं। इस वेबसाइट पर भी आप Windows, IOS, Android और Mac सभी के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। 


इस वेबसाइट की खास बात यह हैं की इस पुरे वेबसाइट को हिंदी या और कुछ लैंग्वेज में ट्रांसलेट करके इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


इस वेबसाइट की मदद से आप कई सारे पॉपुलर फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं जैसे - Google chrome, Opera browser, Avast Free Antivirus, VLC Media Player इत्यादि। 


Visit this Site - https://hi.softonic.com/



3 . Softpedia.com 


सॉफ्टपेडिया वेबसाइट फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने की वेबसाइट कैटेगरी में तीसरे नंबर पर हैं। इस वेबसाइट से आप games, drivers, android apk, linux आदि सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर फ्री में डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Visit this Site - https://www.softpedia.com/



4 . Filehippo.com 


फाइलहिप्पो भी फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए बेस्ट साइटों में से एक हैं। इस पर आप browsers, multimedia, security&vpn, file sharing software इत्यादि सभी प्रकार की सॉफ्टवेयर को फ्री में डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में कर सकते हैं। 


➤ Jiofi का पासवर्ड कैसे चेंज करे पूरी जानकारी हिंदी में पढ़े


Visit this Site - https://filehippo.com/



5 . Filehorse.com 


यह वेबसाइट भी फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए एक अच्छा वेबसाइट हैं। इस वेबसाइट के होमपेज पर ही आप विंडोज के लिए कई साडी फ्री सॉफ्टवेयर की लिस्ट देखेंगे जिसे आप इस वेबसाइट की मदद से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 


Visit this Site - https://www.filehorse.com/


ऊपर दिए गयी सभी साइट फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए अच्छी साइट हैं जिनमे आप किसी से भी फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड करके अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में यूज़ कर सकते हैं। 


Final thoughts - 

तो आज के इस पोस्ट में आपने top five best free software download करने की वेबसाइट के बारे में जाना। 

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। इस पोस्ट के बारे में आपका कोई सुझाव हो तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। 


➤ Student का फुल फॉर्म क्या होता हैं पूरी जानकारी हिंदी में


धन्यवाद। 

Post a Comment

और नया पुराने