JioFi Password Change :- अगर आप अपने लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल में इंटरनेट का उपयोग करने के लिए jiofi का इस्तेमाल करते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए लाभदायक होगा। 

आप जानते ही होंगे की सभी jiofi device पहले से ही पासवर्ड द्वारा प्रोटेक्टेड रहता हैं जिसमे आपको अपने लैपटॉप या मोबाइल को उससे कनेक्ट करने के लिए पासवर्ड देना पड़ता हैं। 


एक बार पासवर्ड देकर Pc/Mobile को Jio-Fi से कनेक्ट कर देने पर हमारा Pc/Mobile जिओफाए का पासवर्ड याद कर के अपने डिवाइस सेटिंग में स्टोर कर लेता हैं। 


जब हम अपने JioFi का इस्तेमाल करते है तो उस दौरान अगर कोई व्यक्ति हमारे JioFi डिवाइस का पासवर्ड जानता हैं तो वह अपने डिवाइस जैसे - मोबाइल या लैपटॉप आदि में हमारे JioFi को कनेक्ट करके हमारे jiofi द्वारा इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता हैं। 


अब हम जानते हैं की हम अपने Jio-Fi का पासवर्ड आसानी से कैसे चेंज कर सकते हैं। 



JioFi Password Change Kaise Kare in Hindi - 2020

jiofi password change

अगर आप JioFi का पासवर्ड चेंज करने का वेबसाइट गूगल पर सर्च करोगे आपको बहुत सारे वेबसाइट मिल जायेंगे। 


जिसमे अधिकतर फेक वेबसाइट ही मिलेंगे कुछ ही वेबसाइट पर आपको रियल JioFi का पासवर्ड बदलने का वेबसाइट मिलेंगे। 


लेकिन हमारे इस पोस्ट में दिए गए JioFi वेबसाइट के लिंक द्वारा आप 100% अपने JioFi का पासवर्ड बदल सकते हैं तो चलिए अब स्टेप स्टेप जानते हैं की अपने JioFi का पासवर्ड कैसे बदलते है या चेंज करते हैं। 


STEP 1 . सबसे पहले आप इस वेबसाइट http://jiofi.local.html को क्लिक करके इस वेबसाइट को अपने ब्राउज़र में ओपन करे। 


उसके बाद इस वेबसाइट के दायी तरफ (Right Side) लॉगिन (login) लिखा हुआ रहेगा जिसमे आप क्लिक करके अपने Username और Password के द्वारा अपने JioFi के सेटिंग्स के अंदर लॉगिन करे। 


अगर आपने कभी यह चेंज नहीं किया होगा तो Default (डीफॉल्ट) रूप में यूजरनाम और पासवर्ड दोनों जगह administrator लिख करके लॉगिन पर इमेज के अनुसार क्लिक करें। 



jiofi password change kaise kare

STEP 2 . लॉगिन करने के बाद आपके JioFi डिवाइस का डैशबोर्ड ओपन हो जायेगा। इसकी मदद से अब आप अपने जिओफाए का पासवर्ड आसानी से बदल सकते हैं। अब आप नेटवर्क (Network) पर क्लिक करे और फिर Wi-Fi Configuration पर क्लिक करे दें। 



jio wifi ka password kaise change kare

STEP 3 . अब इस पेज में आप Network name चेंज कर सकते है जिससे आपके jiofi डिवाइस का नाम चेंज हो जायेगा और इसी पेज में थोड़ा स्क्रॉल डाउन करने पर Password लिखा होगा। 


जिसमे आप Your Password की जगह अपना jiofi का जो पासवर्ड जो रखना चाहते हैं वो दे दीजिये और ऊपर दिए गए इमेज के अनुसार Save पर क्लिक करे दें अब आपके पेज पर एक कन्फर्मेशन एरर आएगा जिसमें आप Ok पर क्लिक कर दें। 


अब आपका पेज कुछ देर में रिफ्रेश होगा अगर नहीं होता है तो आप एक बार शुरू से अपने JioFi डिवाइस को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में कनेक्ट करे। 

  • अपना JioFi Device को ऑफ करे और फिर से ओपन करे। 
  • अब लैपटॉप या कंप्यूटर के Right साइड में से Wi-Fi ओपन करे और jiofi डिवाइस सर्च करके जो नया पासवर्ड अभी चेंज किये हैं वो देकर अपने JioFi को लैपटॉप या कंप्यूटर से कनेक्ट करें। 
तो लीजिये आपका JioFi में पासवर्ड चेंज हो गया अब कोई भी Other डिवाइस में आपका JioFi को कनेक्ट करने के लिए आपका जो नया पासवर्ड क्रिएट किये हैं उसकी जरूरत पड़ेगी जिससे की कोई भी बिना आपकी मर्जी के आपके JioFi से इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकता हैं। 

Final Thoughts -


तो दोस्तों आप ऊपर बताये गए Easy Method से अपने Jio-Fi का पासवर्ड आसानी से चेंज कर सकते हैं। अगर आपको अपने JioFi में Password चेंज करने के दौरान कोई परेशानी आती हैं तो आप हमें कमेंट के द्वारा बता सकते हैं हम आपकी मदद जरूर करेंगे। 


आप इसे भी पढ़िए - 

धन्यवाद। 

Post a Comment

नया पेज पुराने