byju's learning app in hindi - नमस्कार आपका सबसे पहले Hindideep.com पर स्वागत हैं। आज का यह आर्टिकल बहुत ही ख़ास और इंटरेस्टिंग होने वाला हैं। अगर आप एक स्टूडेंट हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता हैं क्युकी आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे अप्प के बारे जानने वाले है जिसकी मदद से हम आसानी से Online पढाई घर बैठे कर सकते हैं। 

इस एप्प का नाम BYJU's The Learning App हैं। यह एप्प स्टूडेंट सब के लिए बहुत ही कमाल का अप्प हैं जिसकी मदद से आप आसानी से ऑनलाइन पढाई कर सकते हैं। 

आज कल बहुत सारे अप्प्स आपको गूगल प्ले स्टोर मिल जायेंगे जिसकी मदद से आप ऑनलाइन पढाई कर सकते हैं लेकिन उन सभी अप्प्स में से यह मेरे ख्याल से बेस्ट अप्प हैं क्युकी इस एप्प का डिज़ाइन बिलकुल यूजर फ्रेंडली हैं। 

जिससे की इसका इस्तेमाल करने में किसी भी विद्यार्थी (Student) को कोई परेशानी नहीं होती हैं। तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम byju's learning app के बारे में पूरी जानकारी लेते हैं जैसे की byju's kya hai in hindi, byju's information in hindi, byju's learning app को कैसे download करे और byju's in hindi app पर रजिस्टर या अपना अकाउंट कैसे बनाते हैं। 

byju's learning app in hindi - byju's kya hai in hindi 

byju's learning app

byju's the learning app के फाउंडर Byju Raveendran हैं। इस एप्प का विज्ञापन टीवी पर भी दिखाया जाता हैं जिससे की अधिक से अधिक स्टूडेंट इसके बारे में जाने और इसका उपयोग कर सके। byju's the learning app के ब्रांड अम्बेस्डर फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान हैं। जो की टीवी में इस एप्प के विज्ञापन में दिखाई देते हैं। 

यह एप्प आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा। यह प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हैं जिससे की इस अप्प की पॉपुलर्टी पता चलती हैं इसे लोगो द्वारा प्ले स्टोर पर 3+ रेटिंग दी गयी हैं।

अगर आप इस अप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप सिंपल अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में जाकर byju's the learning app लिखकर सर्च कजिये। 

सर्च रिजल्ट आने के बाद आप अपने मोबाइल में इसे डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं या आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से भी आप byju's app को आप डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 
यह एप्प डाउनलोड करने के बाद सबसे पहले आपको इस पर रजिस्टर होना पड़ेगा उसके बाद ही आप इसका उपयोग कर सकते हैं तो अब हम byju's learning app में रजिस्टर कैसे करते हैं इसके बारे में जानते हैं। 

byju's the learning app me register kaise kare in hindi 

1 . प्ले स्टोर से एप्प डाउनलोड करने के बाद एप्प पर क्लिक करने पर आपको सबसे पहले अपना कोर्स चूज करने को कहा जायेगा जिसमे आपको 1st class से लेकर 12th तक और कॉम्पिटिशन एग्जाम CAT, IAS, GMAT और GRE रहेगा जिसमे आपको अपना कोर्स चूज करना हैं। 

2 . कोर्स पर क्लिक करने के बाद आपको अपना नाम , मोबाइल नंबर , ईमेल और अपना सिटी फिल करके रजिस्टर पर क्लिक करना हैं। रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।

3 . ओटिपी फिल करने पर आपका अकाउंट इस एप्प पर रजिस्टर हो जायेगा। अब आप आसानी से इस एप्प में लॉगिन करके ऑनलाइन लरनिंग कर सकते हैं इस एप्प में हजारो वीडियोज आप फ्री में देख सकते हैं। 

byju's information in hindi -

byju's एप्प का उपयोग करने का सबसे बड़ा फायदा यह हैं की आपको पढाई करने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना होगा आप घर बैठे ऑनलाइन पढाई कर सकते हैं। इस अप्प में आप ऑनलाइन Quiz भी खेल सकते हैं।

Final Thoughts -

अगर आप एक स्टूडेंट हैं और ऑनलाइन लर्निंग करना चाहते हैं तो यह एप्प आपके लिए बहुत उपयोगी होगा। तो दोस्तों आज आपने byju's kya hai in hindi इसके बारे में जाना। अगर byju's learning app के बारे में यह जानकारी अच्छी लगी तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook, Whatsapp आदि जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर जरूर कीजिये। 

अगर आपके पास इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई सुझाव या सवाल हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स के द्वारा जरूर पूछे। 

आप यह भी जरूर पढ़िए -

Post a Comment

Previous Post Next Post